भुगतान वापसी की नीति

जस्ट फैब्रिक में, हमारे द्वारा आपूर्ति किए जाने वाले प्रत्येक कपड़े को कई हाथों से सख्त गुणवत्ता जांच के माध्यम से जाना जाता है, जिससे सटीक माप, दोष मुक्त डिजाइन या प्रिंट, बिना क्षतिग्रस्त और खराब स्थिति सुनिश्चित होती है।

A. रिटर्न या एक्सचेंज

दुर्लभ मामलों में, जहां आप पूर्ण या आंशिक ऑर्डर वापस करना चाहते हैं या एक्सचेंज करना चाहते हैं, क्योंकि ऑर्डर विनिर्देशों के अनुसार नहीं है या उत्पाद वांछित अपेक्षाओं को पूरा नहीं करता है, तो आप हमें Justfabric2017@ पर एक ईमेल भेजकर रिटर्न या एक्सचेंज के लिए अनुरोध कर सकते हैं। gmail.com विषय में अपने आदेश संख्या के साथ, कपड़े के विशेष क्षेत्रों की छवि जहां कोई समस्या है, और आदेश प्राप्त होने की तारीख से 7 दिनों के भीतर एक संक्षिप्त विवरण। रिफंड खंड संख्या 1 और 2 में वर्णित शर्तों के अधीन होगा।

1. जब उत्पाद दोषपूर्ण या क्षतिग्रस्त हो

1.1। भुगतान वापसी की नीति

1.1.1। क्लॉज 1.2 के तहत कवर किए गए रिटर्न के सभी मामलों में, ग्राहक को लौटाए गए उत्पादों के लिए पूरा रिफंड मिलेगा।
1.1.2। 15000 रुपये या उससे अधिक के बल्क ऑर्डर पर छूट को यथानुपात आधार पर समायोजित किया जाएगा और वापसी के बाद ऑर्डर के वास्तविक शुद्ध मूल्य पर लागू होगा।
1.1.3। जस्ट फैब्रिक आपके डिलीवरी स्थान से पिकअप की व्यवस्था करेगा। पिक-अप स्थान शिपिंग पते के अनुसार समान होना चाहिए। अगर हमारा लॉजिस्टिक्स पार्टनर पिक-अप लोकेशन को कवर करने में सक्षम नहीं है; ग्राहक दिए गए पते पर इंडियापोस्ट द्वारा पैकेज लौटाएगा: QP-61, भूतल, गोपाल मंदिर पीतमपुरा के पास, नई दिल्ली- 110034

और ईमेल/व्हाट्सएप के माध्यम से रसीद की स्कैन कॉपी साझा करें। इंडियापोस्ट रसीद के अनुसार जस्ट फैब्रिक शिपिंग शुल्क वापस करेगा।
1.1.4। सभी धनवापसी डिफ़ॉल्ट रूप से समान मूल्य के उपहार कार्ड के रूप में संसाधित की जाती हैं, जिसका उपयोग ग्राहक 6 महीने के लिए www.justfabric.com पर उत्पादों को खरीदने के लिए कर सकता है। यदि कोई ग्राहक अन्यथा चुनता है, तो रिफंड वापस स्रोत (प्री-पेड) या बैंक खाते (कैश-ऑन-डिलीवरी) में स्थानांतरित किया जा सकता है।

1.2। दोष या क्षतिग्रस्त के रूप में कवर किया गया

1.2.1। प्रिंट, बनावट या रंगों के मामले में पर्याप्त रूप से असंगत दृश्य उपस्थिति पहले उत्पाद को अनपैक करने के समय दिखाई देती है
1.2.2। कपड़ा अचानक फट गया है और उपयोग करने योग्य नहीं है
1.2.3। संरचना भाग या क्षेत्रों में शिथिल रूप से बुनी गई है, या बुनाई क्षतिग्रस्त या फटी हुई है
1.2.4। वजन प्रति मीटर 25% से अधिक भिन्न होता है

1.3। दोष या क्षति के रूप में कवर नहीं किया गया

1.3.1। विभिन्न डिजिटल स्क्रीन पर रंग प्रजनन काफी भिन्न होता है, इसलिए जो आप ऑनलाइन देखते हैं और वास्तविक रूप में देखते हैं, उसके बीच हमेशा कुछ अंतर होगा।
1.3.2। कुछ विशेष प्रकार के कपड़ों में कुछ धुलाई के लिए अंतर्निहित रंग का रिसाव होता है। ऐसे प्रत्येक कपड़े के लिए निर्देशों का स्पष्ट रूप से संबंधित उत्पाद पृष्ठ पर उल्लेख किया गया है।
1.3.3। 2 मीटर माप से कम का ऑर्डर किया गया कोई भी कपड़ा वापसी के योग्य नहीं है।

1.4। अदला-बदली

1.4.1। एक्सचेंज के किसी भी अनुरोध को लौटाए गए ऑर्डर/उत्पादों की प्राप्ति की तारीख पर इन्वेंट्री में फैब्रिक की उपलब्धता के अधीन पूरा किया जाएगा।
1.4.2। उत्पादों के आदान-प्रदान की गणना वस्तु (मदों) के शुद्ध देय मूल्य पर की जाएगी न कि एमआरपी पर।

1.5। लौटाए गए उत्पादों की शर्तें

1.5.1। उत्पाद पर टैग बरकरार होना चाहिए।
1.5.2। उत्पाद बिना धुले, अप्रयुक्त, बिना सिले और बिना क्षतिग्रस्त स्थिति में होना चाहिए।
1.5.3। आइटम को मूल पैकेजिंग के साथ लौटाया जाना चाहिए।

2. जब ग्राहक ने अपना मन बदल लिया, या उत्पाद पसंद नहीं आया

2.1। भुगतान वापसी की नीति

ऐसे सभी उदाहरणों में जब किसी ग्राहक ने अपना मन बदल लिया, या कपड़े उनकी निर्धारित अपेक्षाओं को पूरा नहीं करते थे, और ऑर्डर का हिस्सा या पूरा वापस करना चाहते थे, जस्ट फैब्रिक रिटर्न स्वीकार करेगा, यह देखते हुए कि लौटाए गए उत्पाद क्लॉज में उल्लिखित शर्तों को पूरा करते हैं 2.2। ऐसे मामलों में, ग्राहक को पूरा शिपिंग शुल्क वहन करना होगा, और लाभ उठाने के लिए कोई रिवर्स पिक-अप सुविधा नहीं होगी। शिपिंग स्रोत पर वापस लौटाए गए आदेश की प्राप्ति की तारीख से 5-7 दिनों के भीतर धनवापसी की प्रक्रिया की जाएगी।

2.2। लौटाए गए उत्पादों की शर्तें

2.2.1। उत्पाद पर टैग बरकरार होना चाहिए।
2.2.2। उत्पाद बिना धुले, अप्रयुक्त, बिना सिले और बिना क्षतिग्रस्त स्थिति में होना चाहिए।
2.2.3। आइटम को मूल पैकेजिंग के साथ लौटाया जाना चाहिए।

बी रद्दीकरण

1. आप किसी ऑर्डर को तब तक रद्द कर सकते हैं जब तक कि उसे हमारे वेयरहाउस से बाहर नहीं भेज दिया जाता है जिसे ऑर्डर देने के 24 से 48 घंटों के भीतर ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाता है। इसमें बिक्री के लिए खरीदे गए सामान भी शामिल हैं। भुगतान की गई कोई भी राशि वापस अनुरोधित बैंक खाते में जमा की जाएगी।
2. हमारे ग्राहक सेवा नंबर पर हमें कॉल करके आप अपने ऑर्डर के शिपिंग पते को संसाधित (पैक) करने से पहले संशोधित कर सकते हैं।
3. आप हमें कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके ऑर्डर रद्द कर सकते हैं।
4. यदि आपने ऑर्डर देते समय कैश ऑन डिलीवरी का चयन किया था, तो आपको कोई राशि वापस नहीं करनी होगी क्योंकि आपने अपने ऑर्डर के लिए भुगतान नहीं किया है। क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, या वॉलेट के माध्यम से किए गए भुगतानों के लिए आपको ऑर्डर रद्द करने के समय से 7-10 दिनों के भीतर स्रोत खाते में धनवापसी प्राप्त होगी।

यदि आप अभी भी हमारी रिटर्न और एक्सचेंज नीति के बारे में कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं तो कृपया हमें Justfabric2017@gmail.com पर ईमेल करें, हम आपको 1-2 कार्य दिवसों के भीतर जवाब देंगे।